Twitter India ने Mask पहनने के लिए किया Request. India में 5 Million का आकड़ा पार

Twitter India Requested Everyone to Wear Mask

Corona virus से पूरा देश समेत विश्व अपनी लड़ाई लड़ रहा है। क्या छोटे क्या बड़े सभी इस महामारी के चपेट में आ चुके है। ताज़ा आकड़ो की बात की जाए तो हाल ही में भारत में Corona से संबंधित Cases 56 Lakh के पार हो चुका है।

भारत में Corona का Recovery Rate U.S से भी आगे बढ़ गया हैं। एक तरफ जहां सरकार और प्रशासन हर वक्त हर एक माध्यम के जरिए जनता को जितना हो सके इस महामारी से बचने के लिए सुरक्षा के लिए Social Distancing, Mask का प्रयोग और Hand Sanitizer के इस्तेमाल के लिए प्रोतसाहित कर रही है तो वही Social Media Platforms पर भी लोगो को जागरूक बनाए रखने के लिए तरह-तरह के campaigns का वक्ृवक्त पे आयोजन किया जा रहा है।

वही Twitter India ने अपने Official Twitter Account से Tweet करते हुए लोगों को Mask पहनने के लिए Request करते हुए Tweet किया है।

ताज़ा आकड़ों के मुताबिक पूरे भारत में अभी 5.73 Million Cases है, जबकि,Ministry of Health and Family Welfare के Report के मुताबिकइस महामारी के चलते, 91,149 मौतें हो चुकी है। वही कल ही रेल राज्यमंत्री Suresh Angadi का कोरोना के चलते दिल्ली के AIIMS में निधन हो गया है।

पिछले 24 घंटे में 86,000 नए Cases Register किए गए है, जो कि अपने आप में ही बहुत बड़ा आकड़ा हैं। वही BJP नेता और Madhya Pradesh के गृहमंत्री से Mask ना पहनने पर जब सवाल किया गया तो मंत्री ने जवाब दिया कि, मैं Mask नहीं पहनता।

ऐसे वक्त में जरूरत हैं तो, सावधानी बरतने की और सुरक्षित रहकर इस महामारी से लड़ने की और लोगों को जागरूक रहने के लिए हमेशा Mask, Sanitizer और Social Distancing का पालन करते हुए महामारी से लड़ना होगा।