नए कोरोना वायरस के चलते पंजाब सरकार ने जारी किया SOP

Punjab Government issues SOP amidst new Corona virus Strain

नए कोरोना वायरस का स्ट्रेन जो कि, दुनिया को नए साल से पहले ही खौफ में डाल दिया हैं, इसके चलते सारे Flights की आवाजाही 31 दिसंबर तक के लिए रद्द कर दिया गया हैं। वही इसी बीच पंजाब सरकार ने नए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य में नए SOP जारी कर दिए है।

यह जो नए तरह का कोरोना वायरस हैं उसमें जल्द से जल्द एक से दुसरे में Transmit होने का खतरा बहुत ही ज्यादा है। यह भी कहा गया हैं कि, UK से फैले इस नए तरह के स्ट्रेन में 70 प्रतिशत जल्दी फैलने की क्षमता है। इसी के चलते भारत सरकार और Civil Aviation Ministry ने UK से India और India से UK जाने वाली सारे Flights की आवाजाही पर रोक लगा दी हैं, और नए SOP को जरूरी कर दिया है।

वही महाराष्ट्र सरकार ने भी UK से आए यात्रियों के लिए 15 दिन का Institutional Quarantine में रहना जरूरी कर दिया है। अब पंजाब सरकार ने भी कोरोना की दुसरी वार से बचने के लिए राज्य में नए SOP लागू कर दिया है। पंजाब सरकार के नए आदेश के मुताबिक, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री Balbir Singh Sidhu ने कहा हैं कि, UK से पंजाब आए 262 यात्रियों में से 8 यात्री कोरोना positive पाए गए हैं, जिसके चलते उन सभी आठों यात्रियों को नए SOP के अंतर्गत isolate कर दिया गया हैं।

क्या हैं नए SOP

भारत सरकार द्वारा जारी किए गए नए SOP ने तहत, Airport में ही UK से आए हुए सारे यात्रियों को RT-PCR test करवााना जरूरी हैं, और Positive Result आने वाले सभी यात्रियों को अलग संस्थान (Institution) में Isolation में रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *