Couple Challenge को लेकर Pune Police का Tweet

Pune Police Awareness Drive on Couple Challenge

आजकल Facebook में एक नया चरस बोया जा रहा हैं, या यू कहिए बोया गया गया, जिसका नाम हैं Couple Challenge. करना कुछ नहीं हैं बस पति संग पत्नी या पत्नी संग पति का Photo डाल के #CoupleChallenge के साथ Facebook Timeline पर Post करना है। लोग यह Challenge जमकर accept भी कर रहे है।

हाल यह हैं कि, जब भी हम लोग Facebook खोलते हैं तो बस पूरा Timeline Couple Challenge के Photo से भरा होता है। लेकिन इस Couple Challenge को लेकर Pune Police का एक Tweet हैं जो वाकई में सोचने लायक हैं, क्योंकि मामला Cyber Crime से जुड़ा हो सकता हैं ऐसा Pune Police का मानना है।

Pune Police ने Tweet करते हुए लिखा, “Think twice before you post a picture with your partner. A ‘cute’ challenge can go wrong if not cautious! #BeAware

Tweet वाले Photo में लिखा हैं कि, Couple Challenge में डाले गए Photo का गलत तरह से भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एक सिक्के का हमेशा दो पहलू होता हैं, इसी तरह Social Media में जहां आएं दिन कुछ ना कुछ Trend होता रहता हैं तो वही इस तरह के Challenges कही ना कही हमारी और आपकी Privacy पर भी सवाल उठाती है, क्योंकि हम में से किसी को भी नहीं पता कि Social Media और आगे बढ़ते Technology के इस दौड़ में क्या हो सकता हैं और क्या नहीं।