राहुल ने कृषि कानून को लेकर केंद्र को घेरा

Priyanka Gandhi Wadra taken to custody Rahul attacked Government over new Farm Laws

नए कृषि कानूनों को लेकर और उसके विरोध में आज  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 2 करोड़ लोगों का हस्ताक्षर सौंपने जा रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अन्य कांग्रेसी नेताओं के मार्च को दिल्‍ली पुलिस ने रोक दिया और Priyanaka Gandhi को हिरासत में ले लिया।

 किसानों के समर्थन में कांग्रेस के सभी सांसद दिल्ली में विजय चौक से पैदल मार्च करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने जा रहे थे. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को रोक दिया, वहीं राहुल गांधी और दो नेताओं को बस जाने की अनुमति दी गई। राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा. इसके बाद राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला जमकर बोला।

केंद्र पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ‘राष्ट्रपति से हमने कहा है कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है. देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है. मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, जब तक कानून वापस नहीं होगा तब तक कोई वापस नहीं जाएगा.’ राहुल गांधी ने कहा, ‘सरकार संसद का संयुक्त सत्र बुलाए और इन कानूनों को तुरंत वापस लें. राहुल ने कहा कि आज किसान दुख और दर्द में हैं, कुछ किसानों की मौत भी हुई है।’

बता दें कि, कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) 29वें दिन भी जारी है और किसान लगातार कानूनों की वापसी की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *