मोदी ने कहा हम किसानों का हित चाहतें है

Modi Full speech at FICCI annual meeting

FICCI के Event को आज देश के प्रधानमंत्री ने Online संबोधित किया हैं। मोदी The Federation of Indian Chambers of Commerce & Industry का 93 वीं वार्षिक बैठक (AGM) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।  अपने भाषण के दौरान आज नरेंद्र मोदी ने किसानों पर खासा जोर दिया है।

मोजी ने अपने भाषण के दौरान कहा हैं कि, आज भारत का एग्रीकल्चर सेक्टर पहले से ज्यादा वाइब्रेंट हुआ है। आज किसानों के पास मंडियों के बाहर बेचने का भी ऑप्शन भी है। वे डिजिटल माध्यम पर भी खरीद-बिक्री कर सकते हैं। किसान समृद्ध होगा तो देश समृद्ध होगा।

वही Agriculture Sector में सुधारों को लेकर मोदी ने यह भी कहा हैं कि, एग्रीकल्चर सेक्टर में सुधारों का सबसे ज्यादा फायदा किसानों को होने वाला है। एग्रीकल्चर सेक्टर और उससे जुड़े क्षेत्र चाहे फूड प्रोसेसिंग हो, कोल्ड चेन हों, इनके बीच दीवारें हुआ करती थीं। अब अड़चनें हटाई जा रही हैं। अब किसानों को नए बाजार और नए विकल्प मिलेंगे। कृषि क्षेत्र में ज्यादा निवेश होगा।

मोदी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पार्टी पर भी बिन नाम लिए निशाना सादते हुए कहा हैं कि, जो इनसिक्योर होता है, वो आसपास के लोगों को अवसर देने से डरता है। जनता के भारी समर्थन से बनी सरकार का कॉन्फिडेंस और डेडिकेशन होता है। हम सबका साथ, सबका विश्वास पर काम कर रहे हैं। एक निर्णायक सरकार दूसरों की अड़चनों को दूर करती है। ये सरकार अपने पास रखने में यकीन नहीं रखती। पहले की सरकार सब कुछ अपने पास रखती थी।

बतातें चलें कि इन सभीन के बीच किसान अभी भी धरने पर बैठे हैं और कई टोल प्लाजा समेत दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करने के लिए तैयार हैं। इसी के मद्देनज़र सुरक्षा को और भी बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *