महाराष्ट्र सरकार का आदेश, 15 दिनों के लिए होना होगा Quarantine

Maharashtra Government imposes night curfew makes 15 days Quarantine mandatory for all Passengers from Europe and Middle East

एक तरफ जहां कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दुनिया भर में खतरे का संकेत बढ़ा दिया हैं तो वही भारत में भी इससे निपटने के लिए जोरों से तैयारियां चल रही हैं। जहां 31 दिसंबर तक UK से भारत आने वाली और भारत से UK जाने वाली सभी Flights को Civil Aviation Ministry ने रद्द कर दिया हैं, तो वही महाराष्ट्र सरकार ने भी कड़ा फैसला लेते हुए इस खतरे से निपटने के लिए 15 दिनों तक Institutional Quarantine को जरूरी कर दिया है।

महाराष्ट्र सरकार ने यह आदेश जारी किया हैं कि, Europe और Middle East से आने वाले सारे यात्रियों को 15 दिन के लिए Institutional Quarantine में रहना पड़ेगा। साथ ही राज्य सरकार ने यह भी आदेश दिया हैं कि, जो भी यात्री कही और से भारत आएंगे तो उन्हें भी कम से कम 15 दिनों के लिए Home Quarantine में रहना पड़ेगा।

साथ ही राज्य में मंगलवार से अगले 15 दिनों के लिए यानि 5 जनवरी तक Night Curfew भी लगा दिया गया है।

बता दें कि, इस नए खतरे को बढ़ते देख Civil Aviation Ministry ने सारे Flights की आवाजाही 31 दिसंबर तक रद्द कर दिया हैं। वही UK में भी पूरी तरह से Lock down लगा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *