टीम India की बढ़ी मुश्किलें, कोहली गए Paternity Leave पर

Kohli on paternity leave after first test against Aussie

Team India अपने Australia दौरे पर हैं और पहले टेस्ट के खत्म होने के बाद ही कप्तान कोहली Paternity leave पर चले गए हैं। ऐसे में अब टीम की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। वही कोहली के इस फैसले और लीव लेने के बाद इसको खेल जगत के दिग्गजों ने भारतीय टीम के लिए निगेटिव बताया है।

वही Australia team के पूर्व कप्तान Ricky Ponting ने भी कहा कि अभी तो टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर भी तय नहीं है। ऐसे में कोहली के हटने से टीम और ज्यादा दबाव में आ जाएगी। टीम इंडिया को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवंबर से 3 वनडे, 3 टी-20 और 17 दिसंबर से 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है।

खबरों के मुताबिक पोंटिंग ने एक Australian Website से बातचीत करते हुए कहा हैं कि, ‘‘टीम इंडिया 3 टेस्ट में विराट कोहली की बल्लेबाजी और कप्तानी के बिना दबाव महसूस करेगी। यह दबाव टीम के बाकी प्लेयर्स पर भी आएगा। आप सोच रहे होंगे कि अजिंक्य रहाणे कप्तानी संभाल लेंगे और इस कारण उन पर एक्स्ट्रा प्रेशर भी आ जाएगा। उन्हें (मैनेजमेंट) ऐसे कप्तान को तलाशना चाहिए, जो नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर सकता हो, क्योंकि यह पोजिशन काफी अहम होती है।’’

जाहिर सी बात हैं कोहली का बीच में ऐसे लीव लेकर के लौट आना टीम इंडिया को उनकी कमी मौदान में जरूर खलने वाली हैं, जिसका फायदा मेज़बान ऑस्ट्रलिया की टीम जरूर उठाना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *