IPL 2020. Umpire की गलती, Super over में Delhi की जीत

Delhi Capital Defeated Kingd XI Punjab in Super Over

IPL 2020 का दुसरा मैच Delhi Capitals और Kings 11 Punjab के बीच खेला गया। Delhi ने पहले बल्लेबाजी करते हुए Stoinis की ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी की मदद से 8 विकेट पर 157 का स्कोर बनाया। स्टॉयनिस ने 21 गेंद पर 53 रन बनाए।

Punjab को जीत के लिए, 10 गेंद पर 21 रन चाहिए थे। पंजाब की ओर से Mayank Agarwal ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए, लेकिन यह पारी पंजाब को जीत नहीं दिला पाई। पंजाब इस मैच को ले जाता, लेकिन खेल के 18 वें ओवर की तीसरी बॉल पर मयंक अग्रवाल ने दो रन लिए थे. इनमें से एक रन को अंपायर ने शॉर्ट बताया था और पंजाब को इस गेंद पर एक ही रन मिला. जिस वजह से पंजाब की टीम 157 रन के जवाब में 157 रन ही बना सकी और इस तरह Match Tie हो कर रह गया।

दरसल Mayank ने जब 2 रन लिए थे तो उस 2 रन को Umpire Nitin Mohan ने Short Run करार दिया, जिसके बाद Umpire के इस फैसले को गलत बताते हुए कई पूर्व खिलाड़ी सामने आए है।

Punjab और Delhi के लिए खेल चुके दिग्गज़ बल्लेबाज़ सहवाग ने Tweet के जरिए इस फैसले को गलत बताया।

वही Prity Zinta ने भी इस फैसले को गलत बताया और Sehwag के Tweet को Share करते हुए लिखा, “What’s the point of technology if it cannot be used? It’s time @BCCI introduces new rules. This cannot happen every year. #DCvKXIP @lionsdenkxip

Umpire Nitin Mohan के इस छोटी सी गलती के चलते पंजाब के हाथों से मैच निकल गया और फिर Super Over में पंजाब की टीम ने दिल्ली को महज 3 रन का लक्ष्य दिया, जिसे दिल्ली ने आसानी से पूरा कर मुकाबला अपने नाम किया।