IPL 2020 Chennai ने Kolkata को 6 विकेट से हराया

IPL 2020 Chennai defeated Kolkata b 6 wickets

IPL के 49 वें match में Chennai ने Kolkata को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने चेन्नई को 173 रन का टारगेट दिया था। जवाब में धोनी की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया। रितुराज गायकवाड़ ने सीजन में लगातार दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 72 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ करीबी मुकाबले में अंतिम गेंद पर 6 विकेट की जीत के बाद कहा कि इस मैच उनकी टीम की सभी योजनाएं सफल रहीं।

रविंद्र जडेजा ने 11 बॉल पर नाबाद 31 रन बनाए और आखिरी दो बॉल पर दो छक्के लगाकर कोलकाता से जीत छीन ली। वहीं, कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस को 2-2 विकेट मिले। धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि इस मैच में योजनाएं हमारे पक्ष में रहीं. खुशी है कि टॉस का नतीजा हमारे पक्ष में रहा. जडेजा इस सत्र में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह हमारी टीम में एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो अंतिम ओवरों में रन बनाने की जिम्मेदारी उठा रहे हैं. मुझे लगता है कि पूरे सत्र के दौरान हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी तो उनका साथ दे.’

वहीं, इस हार के साथ कोलकाता की प्ले-ऑफ की राह मुश्किल हो गई है और मुंबई इंडियंस ऑफिशियली प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है। चेन्नई की सीजन में यह 5वीं जीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *