Bollywood का नया ठिकाना U.P को जानेगा अब सारा ज़माना

Bollywood Fim City to be Constructed in Noida

Bombay या यू कहिए कि Mumbai को माया नगरी के नाम से जाना जाता है। क्या छोटे, बड़े, बूढ़ें सभी का बस एक ही सपना होता है, मुंबई जाकर माया नगरी के बाहों में रहकर अपने अधूरे सपनों को पूरा किया जाएं। सिर्फ भारत ही नहीं विदेशों से भी मुंबई में कई सितारें अपनी किस्मत के साथ दांव खेलने आते हैं.

उनमें से कुछ के हाथों सफलता लगती हैं तो कई निराश होकर माया नगरी को अलविदा कह जाते है, कुछ शायद माया नगरी और इस दुनिया को हमेशा के लिए ही अलविदा कहने के लिए आते है, और दुनिया की बाहों में अपनी छाप छोड़ जाते है। दौड़-भाग से भरी इस शहर ने लाखों सपनों को बनते और टूटते देखा हैं।

मुंबई में देश के हर एक राज्य से उभरते कलाकार यहां कुछ बनने आते है, और कई कलाकार सच्चे इंसान होने की मिसाल पेश कर जाते हैं। चाहे, बिहार हो, यूपी हो, बंगाल या पंजाब या कोई भी प्रदेश हो सारे कलाकार हम जैसे आम लोगों के ही बीच से उठकर आते है। हाल ही में सुशात सिंह राजपूत की मौत ने पूरे दुनिया को ही झकझोंर कर रख दिया हैं।

जहां एक तरफ सुशांत का यू चले जाना किसी को रास नहीं आ रहा हैं तो वही, माया नगरी की दुनिया और सुशांत के चाहने वाले दो खेमों में बंट गए है। बात चाहें कुछ भी हो लेकिन जाते- जाते सुशांत सिंह एक क्रांति का दौड़ शुरू करवा कर गया।

जहां आज कही ना कही वॉलीवुड का असली चेहरा हम सभी के बीच खुल कर सामने आ रहा है, वही, सुशांत ने अपनी मेहनत के दम पर यह साबित कर ही दिया कि, अगर आपके अंदर टेलैंट है तो कोई भी आपको आगे बढ़ने से रोक नहीं सकता, लेकिन शायद उनका सफ़र यही तक रहा होगा। इस घटना के बाद जहां जोर शोर से सुशांत मामले की जांच- पड़ताल चल रही हैं तो वही,

Bollywood का नया ठिकाना अब Uttar Pradesh बनने जा रहा हैं। सूबे के मुखिया महंत श्री योगी आदित्यनाथ ने 18 सितंबर को ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि, यूपी में अब हाई टैक फिल्म सिटि बनाया जाएगा, और आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से फिल्म जगत के नामचीन लोगों से फिल्म सिटी पर राय ली है।

इसके साथ ही नोएडा में एक हजार एकड़ जमीन को इसके लिए फाइनल कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में डेडीकेटेड इंफोटेनमेंट जोन (फिल्म सिटी) बनाने के खातिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के साथ ग्रेटर नोएडा में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने की इच्छा जाहिर की और यमुना एकसप्रेस-वे पर भी इसके लिए जमीन देखी गई। 

योगी आदित्य नाथ ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

साथ ही सीएम ने यह भी बताया कि, “उ.प्र. में अपूर्णता का कोई स्थान नहीं। यहां अधूरा कुछ नहीं होता। यह प्रभु श्री राम श्री कृष्ण, भगवान बुद्ध, कबीर व महावीर जी की धरती है,यह सभी ‘पूर्णता के प्रतीक’ हैं।”

योगी आदित्यनाथ ने आगे यह भी कहा कि, ” हम कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के लिए स्मूथ व फुलप्रूफ व्यवस्था के साथ-साथ टैक्स एक्जेम्शन की सुविधा पर भी विचार कर रहे हैं। सभी के सहयोग से यह फिल्मसिटी जल्द ही आकार लेगी।”

सीएम ने सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए हाई टैक Technology के साथ आगे बढ़ने की बात भी कही ताकि, एक Full proof Hi tech Film City का निर्माण करवाया जा सके। ज़ाहिर सी बात हैं कि, इस कदम से जहां लाखों करोड़ों प्रतिभाओं को वॉलीवुड में अपना जलवा बिखेरने का मौका मिलेगा तो वही यहां रोज़गार के भी तमाम नए रास्तों का भी इज़ात होगा

जिससे सिर्फ उत्तरप्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत को इससे फायदा मिलेगा।