Corona और बारिश के चलते Mumbai बेहाल

Heavy Rain Affects Mumbai Amidst Coronavirus

एक तरफ जहां भारत समेत पूरा विश्व Corona से लड़ रहा हैं तो वही देश की आर्थिक राजधानी और माया नगरी Mumbai Corona और बारिश दोनों के चलते बेहाल हो गया हैं. पूरा Mumbai शहर बारिश की वजह से थम गया है।

Mumbai की बारिश ने पिछले दो दशकों का Record ही तोड़ दिया है। बिते 24 घंटों में हुई भारी बारिश ने Corona काल के बीच Mumbai वासियों की मुसीबत और बढ़ा दी है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटों में मुंबई के तमाम हिस्सों में बारिश की आशंका जताई जा रही है।ॉ

यह रहली बार नहीं हैं जब Mumbai बारिश की वजह से रूक गई हैं। हर साल Monsoon के दौरान यही हाल होता है, और भारी बारिश के चलते राज्य सरकार की पोल खुलती दिख ही जाती है। जगह- जगह जल जमाव के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

भारी बारिश के चलते रेल यातायात को बंद करवा दिया गया है। वही BMC ने सभी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश दिया है, तो वही आवश्यक सुविधायें खुली रहेंगी। इस भारी बारिश के चलते कई बसों में जलजमाव तक हो गया है, जिसको ठीक करने का काम भी किया जा रहा है। बारिश के कारण सेंट्रल रेलवे ने ठाणे से सीएसटी स्टेशन के बीच ट्रेन सर्विस को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही सीएसटी से वाशी के बीच हार्बर लाइन पर ट्रेन सर्विसेज भी प्रभावित हुई हैं।