असम और बंगाल में जारी हुआ उम्मीदवारों की लिस्ट

Candidates List announced for Assam and West Bengal Election 2021

असम में होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज पहले 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है। लिस्ट के मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री सरवानंद सोनोवाल माजुली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले हैं और राज्य सरकार मे कद्दावर मंत्री हिमंत विस्व शर्मा जालुकबारी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, जहां उनकी पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है।

वही मंत्री हिमंत विस्व शर्मा ने कहा कि, असम को अगले 5 साल के अंदर बाढ़ मुक्त किया जाएगा, साथ ही NRC पर भी काम किया जाएगा।

असम चुनाव में सबसे बड़ा फैक्टर यह हैं कि, यहां बीजेपी असम गण परिषद (AGP) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है। 126 विधानसभा सीटों वाला असम राज्य में साल 2016 में हुए चुनावों के दौरान बीजेपी ने बाजी मारी थी और पार्टी को उस वक्च 86 सीटें मिली था और कांग्रेस को महज़ 26 सीटों से ही संतुष्ट रहना पड़ा था।

वही बंगाल में भी टीएमसी ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। दीदी ने 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किया है, और वह खुद नंदीग्राम विधानसभी क्षेत्र से मैदान में उतरने वाली है। दीदी के इस लिस्ट में कई ऐसे चेहरे हैं, जो कि, पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे है। इनमें 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं।

बतातें चले कि, बंगाल में 8 चरणों में मतदान करवाया जाएगा तो वही असम में, होने वाले चुनाव के पहले चरण का मतदान 27 मार्च को और अंतिम (तीसरा) चरण 6 अप्रैल को होगा. सभी चरणों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *