असम में अमित शाह ने रखी कई योजनाओं की नींव

Amit Shah Launched Foundation stone of many schemes in Assam Today

आज गृह मंत्री अमित शाह ने असम के गुवाहाटी में कई योजनाओं की नींव रखी है। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास को केंद्र में रखकर 6 साल सरकार चलाई है। इस दौरान शाह ने कहा कि यहां पिछले काफी समय से विकास रुका हुआ था। उन्होंने कहा कि आज असम में विकास का महत्वपूर्ण पड़ाव है।

अमित शाह ने गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में कामरूप में दूसरे मेडिकल कॉलेज, नौ लॉ कॉलेजों और ‘बतद्रवा थान’ की आधारशिला रखी है।

अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने कहा कि, असम में एक समय आंदोलनों का दौर आया, अलग-अलग बातों को लेकर आंदोलन हुए, सैकड़ों युवा मारे गए। असम की शांति को भंग कर दिया गया साथ ही असम के विकास को रोक दिया गया। इस दौरान अमित शाह ने कहा है, असम में लगभग साढ़े 4 साल से असम के अंदर जो विकास की यात्रा मोदी जी के नेतृत्व में यहां सर्वानंद सोनोवाल और हेमंत विश्वा शर्मा की जोड़ी ने आगे चलाई है, इसका एक महत्वपूर्ण पड़ाव आज है।

आगे शाह ने कहा कि, असम में 1 लाख से ज्यादा नामघर, वैष्णव सम्प्रदाय को, हमारी संस्कृति को, शंकरदेव के संदेश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उनमें से 50 साल पुराने 8 हजार नामघरों को आज 2.50 – 2.50 लाख रुपये देने का काम हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *