अमित शाह ने लॉच किया Ayushman CAPF योजना

Amit Shah Launched Ayushman CAPF Scheme for Jawans in Guwahati

असम के गुवाहाटी में आज पराक्रम दिवस के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने Ayushman CAPF योजना को लॉच किया हैं। Ayushman CAPF योजना के अंतर्गत CAPF के 10 लाख जवान और अफसरों के साथ ही उनके 50 लाख परिवार वालों को मुफ्त में पूरे देश में 24000 अस्पतालों में इलाज करवाने का सुविधा मिलने वाला है।

योजना को Launch करते हुए अमित शाह ने कहा कि, इस योजना को शुभारंभ करने के लिए आज ले अच्छा दिन कोई था ही नहीं। संबोधन के दौरान शाह ने नेताजी को याद रते हुए उनके वीरता के बारे में भी जमकर तारीफ किया और उनको दिल से नमन किया।

बता दें कि CAPF यानि, Central Armed Police Force, गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता हैं जिनका मुख्य उद्देश्य Internal Threats से लड़ते हुए राष्ट्र की रक्षा करना है। AYUSHMAN CAPF य़ोजना के आने के बाद सारे जवानों को स्वस्थ लाभ और इलाज करवाने में एक बहुत बड़ी राहत के रूप में साबित होने वाली हैं।

बतातें चलें कि, Ayushman Bharat की तरह ही Ayushman CAPF की नींव रखी गई है, जिसके अंतर्गत जवान समेत उनके परिवार वाले भी 24,000 अस्पतालों में मुफ्त में कार्ड के जरिए ही इलाज करवना सकेंगे। AYUSHMAN CAPF योजना को 1 मई से पहले ही देश के सभी जवानों के लिए पूरी तरह से लागू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *